Grace Antony Biography/Wiki, Career, Photos & More

Grace Antony
Grace Antony

Grace Antony एक इंडियन एक्ट्रेस हैं और इनका जन्म 9 April 1997 को Mulanthuruthy, Kerala, India में हुआ था। इन्हें मुख्य रूप से मलयालम ड्रामा फिल्म “Kumbalangi Nights” में सिमी के रोल में अभिनय करने के लिए जाना जाता है। इस रोल के लिए इन्हें CPC Shine Awards से सम्मानित किया गया, साथ ही ‘बेस्ट एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल’ की श्रेणी में South Indian International Movie Awards के लिए नॉमिनेट भी किया गया।

NameGrace Antony (ग्रेस एंटनी)
Other NamesMary Gracy
OccupationActress
NationalityIndian
Born9 April 1997
HometownMulanthuruthy, Kerala, India
Debut2016 – Movie Debut (Happy Wedding)
2024 – Webseries Debut (Nagendran’s Honeymoons)

Career

ग्रेस एंटनी ने अपने करियर की शुरुआत 2016 में मलयालम रोमैंटिक फिल्म “Happy Wedding” से की। 2020 में इन्होनें अमेज़न प्राइम की फिल्म Halal Love Story में सुहारा के किरदार में अहम भूमिका निभाई, इस फिल्म में अपने रोल के लिए इन्हें ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ की श्रेणी में Filmfare Awards South के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। ग्रेस को इसी वर्ष Movie Street Award और CPC Shine Award से भी सम्मानित किया गया था।

2021 में वे डिज्नी+ हॉटस्टार की फिल्म ‘Kanakam Kaamini Kalaham’ में हरिप्रिया के रोल में नजर आयीं। 2022 में इन्होनें सोनी लिव की फिल्म Appan में मोलिकुट्टी की भूमिका में भी अभिनय किया। इसी वर्ष ग्रेस की एक शार्ट फिल्म ‘K-nowledge’ भी रिलीज़ हुई, जिसका निर्देशन और लेखन ग्रेस द्वारा ही किया गया था।

2022 में ही इन्होनें फिल्म ‘Saturday Night’ में सुज़ैन मारिया पॉल की भूमिका में अभिनय किया। 2024 में वे फिल्म ‘Vivekanandan Viralanu’ में डायना और फिल्म ‘Nunakuzhi’ में रश्मिका के रोल में भी नजर आयीं। ग्रेस को Vanitha Magazine के फ्रंट कवर पर भी प्रकाशित किया गया है।

Personal Life

ग्रेस एंटनी के पिता का नाम एंटनी और माँ का नाम शाइनी एंटनी है। इन्होनें Sree Sankaracharya University of Sanskrit से भरतनाट्यम में बैचलर किया है।

Grace Antony with her Mother
Grace with her Mother
FatherAntony
MotherShiny Antony

Physical Appearances

Hair ColourBrown
Eye ColourBrown
Height5 ft 6 in. (1.68 m)
Weight57 KG
Measurements33C-24-34
TattoosNot Known

Leave a Comment