Charitraheen (Hindi Web Series) – All Seasons, Episodes & Cast

Charitraheen एक वेब सीरीज है जो एक महिला के जीवन विकल्पों और व्यक्तिगत निर्णयों पर आधारित है। इस मनोरंजक शो में अभिनेत्री Naina Ganguly को किरण (Kiran) की मुख्य भूमिका में और साथ ही अभिनेता Gaurav Chatterjee और Sourav Das भी मुख्य भूमिका में हैं। यह सीरीज Sarat Chandra Chattopadhyay के विवादास्पद उपन्यास Charitrahin (1917) पर आधारित है। यह शो उन बदलावों का दर्शाता करता है, जो किरण के पति की मृत्यु के बाद किरण के जीवन में आते हैं। Charitraheen Web Series के Episodes में देखें कि किरण कुछ जीवन बदलने वाले विकल्प चुनती है और यह विकल्प उसे चरित्रहीन होने के वास्तविक अर्थ पता लगाता है।

Charitraheen
Charitraheen

Modern urban पृष्ठभूमि पर स्थापित यह शो प्रेम, वासना और झूठ की कहानी है जो किरण को यौन अन्वेषण की एक संघर्षपूर्ण यात्रा पर ले जाता है। इस वेब सीरीज में आप जानेंगे कि क्या वह फिर से प्यार कर पाएगी या चरित्रहीन बनना ही उसकी वास्तविक इच्छा है? किरन के अप्रत्याशित और रोमांचक जीवन में आने वाले ट्विस्ट और घुमावों का पता लगाने के लिए ऑनलाइन Charitraheen Web Series देखें।

Charitraheen Details

LanguageHindi
GenreThriller, Web Series, Drama
Release DateSeason 1 (29 September 2018)
Season 2 (5 June 2019)
SeasonsSeason 1 (11 Episodes)
Season 2 (9 Episodes)
DirectorDebaloy Bhattacharya

Charitraheen – Season 1 (All Episodes)

Charitraheen - Season 1
Charitraheen – Season 1

Episode 1 – Sei Sob Seyalera

एपिसोड की शुरुआत शो के किरदारों के परिचय से होती है। किरण एक युवा और बेहद खूबसूरत महिला है जो अपने पति हरन के प्यार के लिए वफादार है। लेकिन चीजें उनके जीवन में एक मोड़ लेती हैं, उनके विवाहित जीवन के बारे में एक गुप्त रहस्य सामने आता है और उनके रिश्ते को परेशान करना शुरू कर देता है। आगे क्या होगा? क्या दंपति इससे निपटने में सक्षम होंगे?

Episode 2 – Perfume

किरण एक निर्दोष महिला है, लेकिन उसकी जानकारी के बिना, वह खुद पर काबू न कर पाने के कारण पुरुषों के लिए एक घृणित वस्तु में बदल रही है। और इससे उसके जीवन में कई घटनाएं घटती हैं, जो उसके और उसके पति के जीवन को प्रभावित करती हैं। हालाँकि कई पुरुष हैं जिनकी आँखें किरण पर टिकी हैं, लेकिन वह इससे अनजान हैं। आगे क्या होगा? क्या वह समझ पाएगी कि इसके पीछे कौन व्यक्ति है? सबके सामने उसकी छवि क्या बदल रही है?

Episode 3 – Facebook Friend

कहानी आगे बढ़ती है, किरण खुद को शांत करने के लिए एक मसाज लेने जाती है। लेकिन वहां वह सतीश से टकराती है जो एक मालिश करने वाली की तलाश में है। और वह तुरंत उसे पहचान लेता है। सतीश किरण को कैसे जानता है? उसे देखने के बाद वह कैसे प्रतिक्रिया देगा? सतीश के व्यवहार पर उसकी क्या प्रतिक्रिया होगी? क्या सतीश किरण को सच उजागर करेगा? सतीश से सच्चाई जानने के बाद किरण को कैसे पता चलेगा?

Episode 4 – Password

किरण का जीवन उसके फेसबुक अकाउंट के कारण पलट गया है, लेकिन वह अभी भी इसके बारे में अज्ञात है और सोच रही है कि लोग उसके आसपास अजीब व्यवहार क्यों कर रहे हैं। और जल्द ही उसके और सतीश के बीच चीजें गर्म हो जाती हैं। लेकिन उसे जल्द ही झटका लगता है जब उसे अपने फेसबुक अकाउंट और उन पर सभी अंतरंग तस्वीरों के बारे में पता चलता है। आगे क्या होगा? क्या वह इसके पीछे व्यक्ति को खोजने में सक्षम होगा? वह इस पर कैसे प्रतिक्रिया देंगी?

Episode 5 – Laj Nai Laj Nai

किरण को झटका तब लगता है जब उसे हरन के काले रहस्य का पता चलता है जिसे वह लंबे समय से उससे छिपा रहा था। हालाँकि शुरू में वह अंदर से बिखर गई थी, फिर उसने वही खेल खेलने की प्रतिज्ञा की जिसे उसके पति ने शुरू किया और उसे सबक सिखाया। लेकिन जल्द ही चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं क्योंकि उसके कार्यों का उनकी शादी पर भी असर पड़ता है। आगे क्या होगा? क्या हरन सच्चाई का पता लगा पाएगा? किरण अपने पति के बारे में क्या करेगी? क्या वह उसे सबक सिखा पाएगी?

Episode 6 – Perfume 2

जैसे ही सतीश किरण के बारे में जानना शुरू करता है, वह उसकी तरफ आकर्षित हो जाती है। दोनों एक दोस्ताना रिश्ता बनाना शुरू करते हैं, लेकिन जब सतीश किरण से प्यार और सेक्स पाने के लिए बेताब हो जाता है, तो चीजें बदल जाती हैं। लेकिन पल भर में सतीश को कई लोगों के बारे में सच्चाई का पता चल जाता है जिन पर वह भरोसा करता था। आगे क्या होगा? सतीश की क्या प्रतिक्रिया होगी? क्या वह उनसे अपना बदला ले सकेगा? सब कुछ जानने के बाद किरण की क्या प्रतिक्रिया होगी?

Episode 7 – Goodbye Shohor

वफादार दंपति अब एक-दूसरे के खिलाफ हो गए हैं क्योंकि उनके बीच चीजें मुश्किल हो गयी हैं। किरण और हरन दोनों को एक-दूसरे की कार्रवाई के बारे में पता चलता है और इससे उनके बीच और तनाव बढ़ता है। आगे क्या होगा? क्या किरन ने जो किया है, उसके लिए हरन उसका बदला ले सकेगा?

Episode 8 – Pain Is Immoral

किरन के साथ वासना का खेल अपने आप में गहरा होता जा रहा है। बस जब किरण को लगता है कि वह मुसीबत से बाहर निकल पाएगी, तो हालात और बिगड़ जाते हैं। वह आगे क्या करेगी। क्या वह सारी परेशानी से बाहर निकलने का रास्ता खोज लेगी? या वह खुद को वासना के चक्रव्यूह में खोता हुआ पाएगा?

Episode 9 – Noroker Khobor

बदला लेने के लिए और अच्छे के लिए अपना जीवन बदलने के लिए, किरण खुद को अंधेरे, वासना और दर्द की दुनिया में पाती है। चीजों को बदतर बनाने के लिए, कोई उसे मजबूर करने लगता है जैसे कि वह उसका मालिक हो। यह व्यक्ति कौन है? क्या किरण उससे निपट पाएगी? या फिर वह हार मान लेगी और दुखी रहेगी?

Episode 10 – Noroker Khobor 2

किरण और हरन दोनों अपने रिश्ते में संशोधन करने का निर्णय लेते हैं। अंत में दोनों एक दूसरे के प्रति अपने प्यार को स्वीकार करते हैं और एक साथ वापस आने के लिए एक कदम आगे बढ़ते हैं। लेकिन इससे पहले कि चीजें दोनों के बीच काम कर पातीं, एक नई समस्या आ जाती है। आगे क्या होगा? क्या दोनों के बीच प्यार पनपेगा? या दोनों अच्छे के लिए भाग लेंगे? वे इस स्थिति से कैसे निपटेंगे?

Episode 11 – The Slut

पहले सीज़न के अंतिम एपिसोड में सभी पात्रों के बारे में गहरे सच का पता चलता है। जैसे-जैसे चीजें साफ होती हैं, सभी के असली रंग किरण के सामने आ जाते हैं। जैसा कि किरण अपने जीवन में चीजों को सही करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, उसे जीवन की ऐसी सच्चाई को देखकर झटका लगता है। आखिर में क्या होगा? क्या सभी पात्रों को वह मिलेगा जो उनके योग्य हैं? किरण क्या करेगी? क्या उसे वह प्यार मिलेगा जिसकी वह हकदार है या हर कोई उसे फूहड़ की तरह सोचता रहेगा? हरण और सतीश का क्या होगा?

Episode NameRelease Date
Sei Sob Seyalera29 Sep, 2018
Perfume29 Sep, 2018
Facebook Friend29 Sep, 2018
Password29 Sep, 2018
Laj Nai Laj Nai29 Sep, 2018
Perfume 229 Sep, 2018
Goodbye Shohor29 Sep, 2018
Pain Is Immoral29 Sep, 2018
Noroker Khobor29 Sep, 2018
Noroker Khobor 229 Sep, 2018
The Slut29 Sep, 2018

Charitraheen – Season 2 (All Episodes)

Episode 1 – A Tale Yet To Tell

नए सीजन की शुरुआत पति की मृत्यु के बाद किरण के जीवन में नई चुनौतियों से होती है। सतीश इस बीच अभी भी सच्चा प्यार पाने और उसी की तलाश में संघर्ष कर रहा है। किरण अभी भी अपने पति, हरन की मौत की प्रक्रिया भुलाने में असमर्थ है और आघात से बाहर आने की कोशिश कर रही है। उसका जीवन हालांकि एक मोड़ लेता है जब वह एक नए आदमी से मिलती है जो उससे वादा करता है कि वह उसका जीवन बदल देगा। यह नया आदमी कौन है? किरण क्या करेगी?

Episode 2 – A New Home

अपने पति के मौत से दुखी होकर, किरण ने अपने जीवन को एक और मोड़ देने का फैसला किया। वह एक बार फिर डॉ. अभय के साथ एक नए घर में जाती है। लेकिन जैसे ही वह नए घर में जाती है, उसे एक आश्चर्य मिलता है। इस बीच, भेंगची अपनी मां से मिलने के लिए उत्सुक नहीं है। आगे क्या होगा? क्या वह आखिरकार अपनी मां से मिलने को राजी होगी? नए घर पर किरण के इंतजार में कौन सा सरप्राइज है? वह देखने के बाद किरण का क्या रिएक्शन होगा?

Episode 3 – Flesh And Blood

इस एपिसोड की शुरुआत भेंगची के बारे में उठे कई सवालों से होती है जो उसके पूर्व प्रेमी से मिलने के लिए बेहद अनिच्छुक है। किरन इसी बीच उलझन में है और इसके पीछे के कारण को समझने की कोशिश कर रही है। कहानी तब मोड़ लेती है जब किरण की हरकतें अनायास ही डॉ. अभय को एक नेक आदमी से आदमखोर में बदल देती हैं। आगे क्या होगा? क्या किरण को अपनी गलती का एहसास होगा और वह इसमें संशोधन करने की कोशिश करेगी? यह परिवर्तन अभय और उसके जीवन को कैसे प्रभावित करेगा?

Episode 4 – The Mistake

एपिसोड की शुरुआत भेंगची और सावित्री की पिछली कहानी से होती है। एक गलती जो उन्होंने अतीत में की थी वह उनके बीच अलगाव का कारण बनी। इस बीच, चीजें फिर से किरण के जीवन में एक मोड़ लेती हैं क्योंकि वह एक बार फिर अपने आप को अपने आस-पास के पुरुषों की वासना के बीच में पाती है। वह क्या करेगी? क्या वह इस बार खुद को बचा पाएगी? या उसे फिर से भुगतना पड़ेगा? भेंगची और सावित्री को परेशान करने वाले अतीत से क्या रहस्य है?

Episode 5 – Miss You Too

एपिसोड की शुरुआत किरण के सतीश के घर में उसके होश उड़ने के बाद होती है। किरण अपने पिछले रिश्ते की खातिर उसकी देखभाल करने आती है। सतीश जल्द ही अपनी इंद्रियों को वापस प्राप्त करता है और किरण को अपने साथ देखकर खुश होता है। लेकिन उसके घर पर रहने पर जल्द ही दूसरों से पूछताछ की जाती है क्योंकि वे उसके चरित्र की हत्या करना शुरू कर देते हैं। किरण अब क्या करेगी? क्या वह अपनी छवि बचा पाएगी? वह क्या औचित्य देगा?

Episode 6 – Flesh And Blood 2

किरण का जीवन जल्द ही नरक में बदल जाता है क्योंकि डॉ. अभय उसे पहले की तरह यातना देना शुरू कर देता है। वह उससे और उसके घर से दूर जाना चाहती है। वह सतीश को उसके बारे में बताती है कि उसे विश्वास है कि वह उस पर भरोसा कर सकती है। फिर सतीश को यह निर्णय लेने की दुविधा का सामना करना पड़ता है कि किरण को डॉ. अभय की मदद करनी है या उसे पीड़ित होने देना है। सतीश क्या करेगा? क्या वह किरण को बचा पाएगा और उसे उसकी परीक्षा से बचा पाएगा? या वह सिर्फ उसे पीड़ित होने देगा?

Episode 7 – Maze Of Love

जब भेंगची के साथ डॉ. अभय की तस्वीरें सामने आती हैं, तो किरण अपने रिश्ते के बारे में उससे मिलने के लिए उसके घर जाती है। लेकिन इसके बजाय, उसे उचित प्रतिक्रिया नहीं मिलती है और केवल अपमान मिलता है। इस बीच किरण अभी भी उस दुष्ट डॉ. अभय से चिपकी हुई है जिसने उसका जीवन एक नरक बना लिया है। आगे क्या होगा? किरण अपने जीवन के बारे में क्या करेगी? अपनी हालिया खोज के बारे में शबरी क्या करेंगी? क्या वह भेंगची को बचा पाएगी? क्या डॉ. अभय उन्हें रोक पाएंगे?

Episode 8 – The Last Breath

किरण का जीवन दिन-ब-दिन बिगड़ता जा रहा है क्योंकि वह खुद को उन पुरुषों के बीच में पाती है जो उसे एक लस्टी वस्तु की तरह देखते हैं। वह जल्द ही महसूस करती है कि वह एक बड़ी समस्या में है क्योंकि वह इसमें फंस गई है। भेंगची और डॉ. अभय के बीच चीजें गर्म हो जाती हैं क्योंकि वे एक-दूसरे के करीब आ जाते हैं। आगे क्या होगा? क्या किरण जाल से निकलने का रास्ता खोज पाएगी?

Episode 9 – Epitaph

सीज़न का अंतिम एपिसोड तक निरुपमा और भेंगची अपने जीवन के एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुँचते हैं। किरण की जिंदगी में क्या होगा? क्या वह सभी नाटक के बाद खुशहाल जीवन जी सकेगी? सतीश के साथ क्या होगा? क्या वह आखिरकार वह सच्चा प्यार पा सकेगा जिसकी उसे लालसा है? क्या डॉ. अभय अपने तरीके बदलेंगे और एक अच्छे इंसान बनेंगे या कोई उन्हें सबक सिखाएगा?

Episode NameRelease Date
A Tale Yet To Tell5 Jun, 2019
A New Home5 Jun, 2019
Flesh And Blood5 Jun, 2019
The Mistake5 Jun, 2019
Miss You Too5 Jun, 2019
Flesh And Blood 25 Jun, 2019
Maze Of Love5 Jun, 2019
The Last Breath5 Jun, 2019
Epitaph5 Jun, 2019

Charitraheen - Cast & Crew

Name (Actors & Actresses)Roles
Gangulyin Lead Role
Gourab Chatterjeein Lead Role
Abhishek Singhin Lead Role
Ankita chakrabortyin Lead Role
Sourav Dasin Lead Role
Debaprasadin Lead Role
Sreetamain Lead Role
Saayoni Ghoshin Lead Role
Soumendra Bhattacharyain Lead Role
Sourav Chakrabortyin Lead Role
Mumtaz Sorcarin Lead Role
Neha chowdhuryin Lead Role

Leave a Comment