Ekta Kapoor समेत तीन पर FIR दर्ज, अश्लीलता और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप

फिल्म और टीवी सीरियल निर्माता एकता कपूर के OTT प्लेटफॉर्म Alt balaji पर एक Web series के प्रसारण के जरिये अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में कपूर समेत तीन लोगों के खिलाफ यहां FIR दर्ज की गई है। मामले के नामजद आरोपियों में इस वेब सीरीज की निर्देशक और पटकथाकार भी शामिल हैं।

एकता कपूर समेत तीन पर FIR दर्ज, अश्लीलता और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप

अश्लीलता और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप

अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया कि यह FIR दो स्थानीय बाशिंदों-वाल्मीक सकरगाये और नीरज याग्निक की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लीलता) और 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं भारत के राजकीय प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत शुक्रवार रात दर्ज की गयी है।

उन्होंने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कपूर के OTT (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म Alt balaji पर प्रसारित वेब सीरीज “Triple X” Season-2 के जरिये समाज में अश्लीलता फैलायी गयी और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गयीं। थाना प्रभारी के मुताबिक शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया है कि इस वेब सीरीज के एक दृश्य में भारतीय सेना की वर्दी को बेहद आपत्तिजनक तौर पर पेश करते हुए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान किया गया है।

द्विवेदी ने बताया कि मामले के तीन नामजद आरोपियों में कपूर के साथ ही विवादास्पद वेब सीरीज की निर्देशक पंखुड़ी रॉड्रिग्स और पटकथाकार जेसिका खुराना शामिल हैं। थाना प्रभारी ने बताया, “मामले में विस्तृत जांच जारी है। हम वेब सीरीज की विवादास्पद विषयवस्तु देखकर अगला कदम उठायेंगे।

Comments are closed.