Mirzapur – Season 3 अब जल्द हो सकती है रिलीज़, सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला!

Hindi Web Series ‘Mirzapur – Season 3’ पर अब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है और उन्होंने इस वेब सीरीज की रिलीज पर रोक लगाने के से इनकार कर दिया है। सुजीत कुमार सिंह द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गयी थी।

इस याचिका में OTT Platforms पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज, फिल्म या अन्य कंटेंट के लिए ‘प्री-स्क्रीनिंग’ समिति बनाने की मांग की गयी थी। याचिका में कहा गया है कि मिर्जापुर सीरीज ने शहर की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक छवि को हानि पहुंचाई है और यह सीरीज नग्नता, अश्लीलता, उत्पीड़न और अभद्र भाषा से भरी हुई है।

Mirzapur
Mirzapur – Season 3 may release soon, Supreme Court’s decision!

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की सुनवाई करते हुए कहा, ‘वेब सीरीज के लिए कोई प्री-स्क्रीनिंग समिति कैसे हो सकती है? उन्होंने बताया- ‘यह एक विशेष कानून है, जब तक आप कानून में बदलाव नहीं करते हैं, तब तक यह ऐसे ही चलता रहेगा क्योंकि मौजूदा कानून ओटीटी पर भी लागू है।

अगर बदलाव किए गए तो इसके बाद कई सवाल उठेंगे, क्योंकि इनका प्रसारण दूसरे देशों से भी होता है।’ सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को अपनी याचिका वापस लेने निर्देश दिए है। कोर्ट ने कहा, आपकी दायर की गई याचिका विस्तृत होनी चाहिए, इसलिए आप बेहतर याचिका दायर करें।