Ranveer Singh हुए Deepfake Video का शिकार, पुलिस में की FIR

AI के बढ़ते हुए ट्रेंड ने Ranveer Singh को भी अपना शिकार बना लिया है। हाल ही में उन्होनें अपनी एक Viral Deepfake Video के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। बीते दिनों रणवीर की एक वीडियो इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो रही थी। इस वीडियो में वे न्यूज एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू देते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो को इस तरह से एडिट किया गया था कि इसमें रणवीर सिंह सरकार की आलोचना करते नजर आ रहे थे।

Ranveer Singh
Ranveer Singh

इस फ़र्ज़ी वीडियो में रणवीर एक राजनीतिक दल के ख़िलाफ़ कुछ बातें बोलते दिखे। देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस मामले में रणवीर ने भी सख्त एक्शन लिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उनके प्रवक्ता ने रिपोर्टर्स को बताते हुए कहा, “हां, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर की गई है, जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।”

बता दें, बॉलीवुड में सिर्फ रणवीर ही नहीं बल्कि Rashmika Mandanna और Amir Khan भी डीपफेक वीडियो का शिकार हुए हैं। इस चुनावी सीजन में आमिर की डीपफेक वीडियो भी खूब वायरल हुई थी। रणवीर इस समय ‘Singham Again’ के लिए शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वे एक बार फिर Simmba के किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म का बजट 200 करोड़ रूपए है और इसे 15 August 2024 को रिलीज़ किया जाना है।